हांग्जो TianYuan पालतू उत्पाद कं, लिमिटेड

1996 के बाद से 10,000 से अधिक SKU के लिए एक बंद करो स्रोत!

होम > समाचार > सामग्री
पालतू भोजन की शैली और जीवन शैली
- May 26, 2017 -

एक पालतू पशु खिलाना मालिक और पालतू जानवरों के बीच सबसे महत्वपूर्ण लिंक में से एक है, और अच्छी भूख आमतौर पर संकेतों में से एक है जो पालतू शरीर के स्वास्थ्य के सभी पहलुओं को खिलाती है और अच्छी स्थिति में है (लेकिन हमेशा नहीं, कुछ बीमारियों में जैसे कि कुत्ते और कुत्ते हाइपरथायरॉडीजम के रूप में, पालतू भी एक अच्छा भूख होगा)। पालतू भोजन पद्धति सीधे पालतू खाने की आदतों और मालिक की जीवन शैली को दर्शाती है।

एक पालतू पशु खिलाना मालिक और पालतू जानवरों के बीच एक बहुत महत्वपूर्ण कड़ी है, और अच्छी भूख आमतौर पर संकेतों में से एक है कि शरीर का शरीर स्वस्थ और अच्छी स्थिति में है (लेकिन यह हमेशा कुछ बीमारियों जैसे कि कुत्तों और बिल्लियों हाइपरथायरायडिज्म, पालतू भी एक अच्छा भूख होगा)। पालतू भोजन खिला पद्धति सीधे पालतू खाने की आदतों और मालिक की जीवन शैली को दर्शाती है सामान्य तौर पर, बिल्लियाँ हर बार केवल थोड़ी मात्रा में भोजन खाती है, इसलिए किसी भी भोजन को लगातार खाना खिलाया जाता है ताकि बिल्लियों के लिए ताजा भोजन और पानी अधिक उपयुक्त हो। बिल्लियों के विपरीत, कुत्ते अधिक सामाजिक होते हैं और निश्चित समय पर खाने को करते हैं, इसलिए सीमित भोजन का पैटर्न या केवल एक विशेष समय पर खिलाकर कुत्ते के भोजन में अधिक सामान्य होता है।

विभिन्न आवश्यकताओं के अनुसार व्यवहार में पालतू भोजन, आम आहार विधियों निम्नानुसार हैं:

1, पालतू भोजन - कोई भी भोजन भोजन (निःशुल्क विकल्प): भोजन किसी भी समय प्राप्त किया जा सकता है, संख्या सीमित नहीं है, पालतू जानवर यह चुन सकते हैं कि खाने के लिए क्या समय है। खिला के इस तरीके से मालिक की परेशानी कम हो जाती है, केवल समय की अवधि में (आमतौर पर 3 से 5 दिन) और फिर भोजन जोड़ें परंतु? भोजन की कमियों क्या हैं? आराम से खाना जो नियमित रूप से खिलाया जाता है? सूखी बिल्ली (कुत्ता) अनाज, भोजन की ऊर्जा सामग्री अधिक है, इसलिए यह आसान है? करने के लिए È वहाँ कितना ऊर्जा है? मोटापा इसके अलावा, अगर घर पर? एक से अधिक पालतू जानवरों की स्थापना, इस तरह से एक पालतू भोजन का सेवन करना मुश्किल नहीं है, कम नहीं है। एनोरेक्सिया कई बीमारियों का पहला अभिव्यक्ति है, और यह खिला शुरुआती बचपन की बीमारी की खोज के लिए अनुकूल नहीं है।

2, पालतू भोजन - ग्रेडिंग फीडिंग (मात्रात्मक सीमा): एक निश्चित दिन के भोजन के लिए पालतू जानवर देना। इस पद्धति को आमतौर पर एक से अधिक बार खिलाया जाता है, एक बार समाप्त होने पर वह दिन की मात्रा को नहीं खिलाएगा। क्योंकि बड़ी मात्रा में भोजन खाने के लिए बहुत से भोजन ने पेट के पेट के विस्तार की संभावना बढ़ाई है और पालतू मानसिक स्वास्थ्य के विकास के लिए अनुकूल नहीं है, पालतू जानवरों के लिए भोजन का सेवन खुश प्रक्रिया है, भोजन की संख्या में मध्यम वृद्धि में सुधार हो सकता है पालतू मनोवैज्ञानिक आनंद इस खिला के माध्यम से, मालिक पालतू दैनिक कैलोरी सेवन को नियंत्रित कर सकता है (बशर्ते कि कोई अतिरिक्त स्नैक्स या पालतू जानवरों को आगे बढ़ने का अवसर न हो) और पालतू भोजन के अधिक विस्तृत अवलोकन हो सकता है, स्वामी आसानी से अपने स्वयं के पालतू हर दिन भूख और भोजन का सेवन बदल गया है। इस दृष्टिकोण के नकारात्मक पक्ष को भोजन की मात्रा को विनियमित करने की जरूरत है और इसे एक दिन में एक से अधिक बार खिलाएं, जो अब व्यस्त शहर पालतू जानवरों के लिए कुछ मुश्किल है।

3, पालतू भोजन - सीमित समय पर भोजन (समय सीमा): भोजन की संख्या के आधार पर किसी भी भोजन पर आधारित भोजन पर कोई सीमा नहीं है, अंतर यह है कि भोजन केवल एक निश्चित अवधि में प्रदान करने के लिए (आमतौर पर 15 -20 मिनट) भोजन के बाकी हिस्सों को खाली करने का समय कुछ बिंदु पर यह खिला पद्धति भी उप-भोजन के साथ संयोजित की जाती है, अब अब तक असीमित मात्रा में भोजन नहीं देता है, लेकिन सीमित समय के भीतर पालतू भोजन को निश्चित मात्रा में भोजन देने के बाद, खाने के बाद अगर शेष भोजन निकाल दिया जाता है तो टाइम- सीमित भोजन आमतौर पर एक दिन में दो बार होता है। यह विधि पालतू पिक खाने वालों से बचने के लिए कुछ हद तक हो सकती है और भोजन के लिए भोजन के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में सुधार कर सकती है। यदि आपको कोई पालना लगता है तो भोजन प्रदान करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आपको बिल्ली (कुत्ता) के एक ब्रांड के बारे में विचार करना होगा।

पालतू खिलाया जाने वाला तरीका अलग-अलग पालतू जानवरों की व्यक्तिगत परिस्थितियों पर निर्भर करता है और जिस तरह से मालिक की जीवन शैली लक्षित है विकास के विभिन्न चरणों जैसे कि किशोर और वयस्क, विशिष्ट शारीरिक और रोग अवधि जैसे एस्ट्रुस, गर्भावस्था और रोग वसूली की अवधि में पालतू जानवर, भोजन के तरीकों को ऊर्जा की विभिन्न आवश्यकताओं के अनुकूल होने के लिए उपयुक्त होना चाहिए। लेकिन पालतू जानवरों के बीच व्यक्तिगत मतभेदों को भी ध्यान में रखते हुए, प्रत्येक पालतू अनूठा है, और संभवतः अन्य पालतू जानवर "छोटे साथी" खिला पद्धतियां आपके लिए सभी नहीं हैं वास्तव में, पालतू के मालिक समय, ऊर्जा और अन्य कारणों से हो सकता है कि पालतू भोजन और रास्ते की पसंद को कम या ज्यादा नजरअंदाज किया जा सकता है, जो कुछ हद तक प्यार के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा।